बीजेपी फिर से भूपेंद्र पटेलको गुजरातका मुख्यमंत्री बनाएगी

Aarya News Desk

नेपालीमा पढ्नुहोस

गुजरात (एएनआई)। गुजरात विधानसभा चुनाव में ऐतिहासिक जीत के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक शनिवारको अपनी पहली बैठक कर रहे हैं। गुजरात के मुख्यमंत्रीकी आधिकारिक घोषणा बैठक में ही किए जाने की उम्मीद है।

बीजेपी के मुख्य सचेतक पंकज देसाई के मुताबिक, बीजेपी की ऐतिहासिक जीत के बाद भूपेंद्र पटेल ने गुजरात के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है और कहा जा रहा है कि पार्टी उन्हें नए मुख्यमंत्री के रूप में नामित करेगी।

गुजरात के नए मुख्यमंत्री के औपचारिक चयन के लिए शनिवार सुबह सभी नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक बुलाई गई है। देसाई ने कहा, “भाजपा विधायक दल की बैठक शनिवार को सुबह 10 बजे गांधी नगर में होगी।” इसी बैठक में गुजरात के मुख्यमंत्री के बारे में आधिकारिक घोषणा की जाएगी।

बीजेपी के गुजरात प्रदेश अध्यक्ष सीआर पाटिल ने कहा कि भूपेंद्र पटेल 12 दिसंबर को दोबारा मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के गांधी नगर में शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने की उम्मीद है।

बीजेपी ने गुजरात की 182 में से 156 सीटों पर जीत हासिल की थी. 1960 में गुजरात राज्य के निर्माण के बाद से, भाजपा ने लगातार सातवीं बार गुजरात जीता है। प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री शाह के गृह राज्य में बीजेपी ने चुनावी प्रदर्शन के पिछले सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए।

प्रकाशित मिति: २०२२-१२-१० , समय : १२:२१:१५ , २ महिना अगाडि